रेलवे समाचार : पेन्शन संबंधित शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर 15 दिसम्बर को पेन्शन अदालत

0
168

क्रांति मिशन ब्यूरो

बरेली। रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर पेन्शनरों /पारिवारिक पेन्शनरों के पेन्शन संबंधित शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु 15 दिसम्बर, 2021 को ’पेन्शन अदालत-2021’ का आयोजन किया जायेगा। इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर भी 15 दिसम्बर, 2021 को पेन्शन अदालत का आयोजन किया जायेगा। सभी पेन्शनर/पारिवारिक पेन्शनर जिस कार्यालय से समापक भुगतान प्राप्त किए थे उस कार्यालय में अपनी पेन्शन संबंधी शिकायतों के निस्तारण हेतु 20 नवम्बर, 2021 तक निम्नलिखित विवरण के साथ अपना प्रतिवेदन जमा कर दें।

पेन्शनर/पारिवारिक पेन्शनर अपने प्रतिवेदन में आवेदक का नाम, भूतपूर्व कर्मचारी का नाम/पदनाम/कार्य स्थल, भूतपूर्व कर्मचारी की सेवा निवृत्ति/मृत्यु तिथि, पी.पी.ओ. की छाया प्रति, बैंक विवरण में खाता सं., आई.एफ.एस.सी. कोड, बैंक का नाम, आधार कार्ड की छाया प्रति, मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी, पेन्शन संबंधी दावा का विवरण एवं अन्य विवरण तथा अपेक्षित प्रपत्रों की छाया प्रति के साथ आवेदन पत्र अपने हस्ताक्षर एवं पिन कोड सहित पत्र व्यवहार के पूरे पते के साथ तीन प्रतियों में जमा करेंगे। 20 नवम्बर, 2021 के उपरांत प्राप्त होने वाले आवेदनों/प्रतिवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा।

विस्तृत सूचना रेलवे की वेबसाइट www.ner.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध है।