वाह भई वाह … घर बैठे जानें गढवाल और कुमाऊं के पर्यटन स्थलों के बारे में

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जीएमवीएन की मॉडर्न वेबसाईट का किया शुभारम्भ,  कुमाऊं के पर्यटन स्थलों को जानने के लिए वेबसाईट में दिया गया है लिंक

0
983

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को यहां के शानदार पर्यटन स्थलों, बुग्यालों, पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के गंतव्यों की जानकारी और सुविधाओं के बावत विस्तृत जानकारी अब पहले की अपेक्षा अधिक मिल सकेगी। इससे सैलानियों और धार्मिक पर्यटन स्थलों तक आने वाले श्रद्धालुओं को और अधिक सहूलियत होगी। उत्तराखंड सरकार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज द्रोण होटल में गढवाल मंडल विकास निगम की मॉडर्न वेबसाइट को लांच किया। इस वेबसाइट को दिन-प्रतिदिन अपडेट किया जाता रहेगा। ताकि इसमें जो भी कमी बेसी रह जायेगी उसे दूर किया जाएगा। वेबसाइट में गढवाल मंडल के पुराने और नित नये खोजे जाने वाले पर्यटन स्थलों का विस्तृत विवरण तो दिया ही जाएगा साथ ही कुमाऊं मंडल के खूबसूरत पर्यटन स्थलों जैसे पिथौरागढ, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोडा समेत तमाम पर्यटक स्थलों की जानकारी सैलानियों को मिल सके इसके लिए एक लिंक भी दिया जाएगा। लिंक को क्लिक करके आप कुमाऊं मंडल के पर्यटन स्थलों की जानकारी जान सकेंगे। मॉडर्न वेबसाइट उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए विशेष उपयोगी होगी। इसके माध्यम से पर्यटक घर बैठे राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि गढ़वाल मण्डल विकास निगम की इस नई वेबसाईट पर अनेक महत्वपूर्ण जानकरियां उपलब्ध होने के साथ-साथ पर्यटकों को नये पर्यटन डेस्टीनेशन के बारे में भी पता चल सकेगा। हमारा प्रयास होगा कि हम इस मॉडर्न वेबसाईट के माध्यम से पर्यटन क्षेत्रों की सही और सटीक जानकारी यहां आने वाले पर्यटकों को उपलब्ध करवा सकें।

इस दौरान उपस्थित थे

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, गढ़वाल मंडल विकास निगम के अध्यक्ष महावीर सिंह रांगड़, उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंघल, जीएमवीएन की प्रबंध निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव।

यहां देखें

website … www.gmvnlonline.com