वीडियो … उत्तराखंड : शाही शादी के जश्न में देश-विदेश से पहुंचे लाखों लोग

आध्यात्मिक गुरू सतपाल जी महाराज के बेटे सुयश और राजकुमारी मोहिना बंधे विवाह बंधन में

0
375

क्रांति मिशन ब्यूरो
हरिद्वार। आध्यात्मिक गुरू एवं उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल जी महाराज के छोटे बेटे सुयश महाराज और रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना सोमवार को गंगा मां की पावन धरती हरिद्वार में विवाह के पवित्र बंधन में बंधे। शाही शादी में नवयुगल को आशीर्वाद देने और खुशी में शरीक होने के लिये बैरागी कैंप में देशभर के हर राज्य और विदेशों से लाखों की संख्या में सतपाल जी महाराज के प्रियजन और अनुयायी पहुंचे।
योगगुरू रामदेव ने आशीर्वाद स्वरूप नववधू राजकुमारी मोहिना को शॉल ओढाकर स्वागत किया। जगद्गुरू शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष डा इंदिरा हृदयेश, भाजपा के सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय, डा हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, फिल्म अभिनेत्री उर्वसी रौतेला, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत विधायकगण और गणमान्यजनों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और आध्यात्मिक गुरू सतपाल जी महाराज को बधाई दी।

पारंपरिक नृत्यों से किया खुशी का इजहार

देश-विदेश से पहुंचे अनुयायियों के चेहरों पर आध्यात्मिक गुरू सतपाल जी महाराज के प्रति श्रद्धा का अटूट भाव था। विवाह स्थल बैरागी कैंप में सेवा कार्य में लगे अनुयायी बोल रहे थे महाराज जी के काज में सेवा करने पहुंचे हैं। विवाह में शामिल होने के लिये देश के सभी प्रांतों से लोग पहुंचे थे। खुशी में देर रात तक पारंपरिक नृत्य हुये।