एक्सक्लूसिव : संघ की इस पहल को जीवन में उतार लो तो रहेगा स्वस्थ तन … देखें वीडियो

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं अनुसांगिक संगठनों के प्रमुखों ने दिया नियमित योगाभ्यास का संदेश, कोरोना को हराने के लिये किया सूर्यनमस्कार करने का आह्वान

0
1386

भुवन उपाध्याय
देहरादून। राष्ट्र की रक्षा और देशवासियों की सुरक्षा का सवाल हो तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं अनुसांगिक संगठन हमेशा अग्रिम पंक्ति में खडे नजर आते हैं। संघ के स्वयं सेवक देश-विदेश में निःस्वार्थ भाव से समाज सेवा के लिये हर पल तैयार रहते हैं। इस वक्त वैश्विक महामारी कोरोना से देश की रक्षा और देशवासियों की सुरक्षा के लिये भी संघ अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा रहा है। संघ के स्वयं सेवक असहायों की मदद और भूखों को भोजन उपलब्ध कराने के लिये देशभर में डटे हुये हैं। उत्तराखंड प्रांत में भी संघ के स्वयंसेवक हर स्थान पर आपको सहायता के लिये खडे नजर आयेंगे। संघ के प्रमुखों ने इस वक्त कोरोना को हराने के लिये योग को दिनचर्या में शामिल करने का लोगों से आह्वान किया है। इसमें संकटमोचन श्री हनुमान जी की स्तुति ‘हनुमान चालीसा’ के साथ सूर्यनमरस्कार करने का लोगों से आग्रह किया है। ताकि कोरोना हमें नुकसान नहीं पहुंचा सके।
संघ की तरफ से जारी वीडियो में प्रांत प्रचारक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ उत्तराखंड प्रांत युद्धवीर जी, उत्तराखंड प्रदेश संगठन महामंत्री भाजपा अजय जी, प्रांत सेवा प्रमुख राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पवन जी, प्रदेश संगठन मंत्री हिंदू जागरण मंच भगवान जी, प्रांत संगठन मंत्री एबीवीपी प्रदीप जी, सह संगठन मंत्री विहिप अजय जी, विभाग प्रचारक चमोली चिरंजीव जी, विभाग प्रचारक पिथौरागढ नारायण जी, विभाग प्रचारक टिहरी राजपुष्प जी, विभाग प्रचारक हरिद्वार शरद जी, विभाग प्रचारक अल्मोडा इंद्रमोहन जी, विभाग प्रचारक नैनीताल नरेंद्र जी सूर्य नमस्कार करते हुये नजर आ रहे हैं। यह संदेश लोगों को कोरोना से लडने में अपने शरीर को सक्षम बनाने के लिये प्रतिदिन योगाभ्यास करने का संघ एवं अनुसांगिक संगठनों के प्रमुखों द्वारा दिया गया है। आप भी देखें और प्रतिदिन सूर्यनमस्कार का अभ्यास करें ताकि आपकी इम्युनिटी में इजाफा हो और कोरोना जैसे किसी भी वायरस से आपको कोई हानि नहीं हो। संघ की इस पहल को जीवन में उतार लो तो रहेगा आपका तन स्वस्थ।