सरकार के कृषि आधारित उद्योग रोकेंगे उत्तराखंड से पलायन : उनियाल

0
1242
मुंबई में उत्तराखंड प्रवासी स्नेह सम्मेलन में उत्तराखंड सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला कृषि मंत्री उत्तराखंड सरकार सुबोध उनियाल ने

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून/मुंबई। उत्तराखंड के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि जैविक खेती व मधुमक्खी पालन जैसे राज्य सरकार के कृषि आधारित उद्योग राज्य से प्रतिभाओं का पलायन रोक रहे हैं। सरकार द्वारा मिल रहे सहयोग से भी लोग उत्तराखंड में व्यवसाय बढा रहे हैं। मुंबई पहुंचने पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का भव्य स्वागत हुआ। मुंबई बीजेपी के उपाध्यक्ष व पूर्व राज्यमंत्री अमरजीत मिश्र द्वारा आयोजित उत्तराखंड प्रवासी स्नेह सम्मेलन में उनियाल ने उत्तराखंड सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।
अभियान संस्था द्वारा उत्तराखंड स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह की स्मरणी का ‘मुंबई के नंदा केदार’ का विमोचन भी किया गया। मुंबई भाजपा के सभागृह में उनियाल ने मुंबई की सभी उत्तराखंड की संस्थाओं को एकजुट होने का आह्वान किया। मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने उत्तराखण्डियों के त्याग व पुरुषार्थ की तारिफ की। पूर्व राज्यमंत्री अमरजीत मिश्र ने राज्य सरकार द्वारा वाशी में बने उत्तराखंड भवन में कोई एक अधिकारी नियुक्त करने की मांग की ताकि गाँव की समस्या का यही समाधान हो सके।
इस अवसर पर गढवाल भ्रातृ मंडल के महासचिव रमणमोहन कुकरेती, विजयापंत तुली, सुशीला कानपुडे आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महेंद्र सिंह गोसाई ने किया।