सेल्यूट महाराज : कोरोना को मात देते ही सेवा में जुट गए

हरिद्वार में सिंचाई अधिकारियों की बैठक ली सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने, कुम्भ मेला कार्य समय से पूरे करने के दिए निर्देश,  महाराज ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए करोड़ों की खरीद को दी मंजूरी

0
881

क्रांति मिशन ब्यूरो
हरिद्वार। कोरोना जैसी महामारी से उबरते ही सेवा कार्य में जुट गए राज्य के पर्यटन, सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज। सेवा भाव का यह अनुकरणीय उदाहरण सभी के लिए प्रेरणादायी है। सेल्यूट तो बनता है महाराज को। महाराज ने आज जनपद में सिंचाई विभाग के अधिकारियों की बैठक कर कुम्भ मेला 2021 सहित सिंचाई कार्य मण्डल हरिद्वार द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास के अधिकारियों की बैठक में कोविड-19 की रोकथाम हेतु आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की खरीद को अपनी स्वीकृति प्रदान की।

प्रेमनगर आश्रम में सिंचाई कार्य मण्डल हरिद्वार की बैठक में पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह कुम्भ मेला कार्यों सहित सभी सिंचाई योजनाओं को समय से पूरा करें। महाराज ने कहा कि वह शीघ्र ही कुम्भ के तहत निर्माणाधीन सभी घाटों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। बैठक में सिंचाई कार्य मण्डल हरिद्वार के अधीक्षण अभियंता, रूड़की के अधिशासी अभियन्ता सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

कोविड पर नियंत्रण के लिए सवा करोड के प्रस्ताव स्वीकृत किए महाराज ने

जनपद के प्रभारी मंत्री और राज्य के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने रोशनाबाद स्थित जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास निधि की बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राजकीय मेला चिकित्सालय, कोविड चिकित्सालय हरिद्वार के लिए उपकरणों की खरीद हेतु 1,25,97600 करोड़ रुपये के प्रस्तावों पर अपनी सहमति देते हुए स्वीकृति प्रदान की। बैठक में सी. रविशंकर जिलाधिकारी हरिद्वार, सीएमओ ए.के. झा, सीडीओ हरिद्वार और कोविड के नोडल अधिकारी भी उपस्थित थे।