हेल्थ न्यूज : कोरोना मरीज बढने से घबरायें नहीं, ये पहले से कोरेंटाइन थे

इन मरीजों को किसी से नहीं मिलने दिया गया था, अभी और कोरेंटाइन प्रवासियों की आनी है रिपोर्ट, उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों का आंकडा पहुंचा 716, एक ही दिन में 200 से अधिक मिले संक्रमित

0
543

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। शुक्रवार का दिन उत्तराखंड के लिये बडा पीडादायक रहा। कोरोना संक्रमण आज तेजी से पांव पसारने को आगे बढा है। एक ही दिन में 200 से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने से लोगों के मन में भय का माहौल बना होगा। कोरोना संक्रमितों का आंकडा रात आठ बजे तक आई हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 716 पहुंच गया है। लेकिन आपको यह बता दें कि ये जो कोरोना मरीजों की संख्या बढी है उससे संक्रमण फैलने का अधिक खतरा नहीं है। ये मरीज वे हैं जो प्रवासी राज्य पहुंचे थे। इनको सरकार द्वारा स्पेशल ट्रेेनों और बसों से लाया गया है। इन लोगांे को सरकार ने किसी से मिलने नहीं दिया और तत्काल कोरेंटाइन किया गया। अभी कई प्रवासियों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।
लोगों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। उत्तराखंड सरकार और हेल्थ विभाग ने पहले से ही प्रवासियों को कोरेंटाइन की व्यवस्था की गई थी और उनकी उचित देखभाल हो रही है। यहां यह भी बता दें कि प्रवासियों को किसी से मिलने नहीं दिया गया है। सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय से कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना काफी कम है।
स्वास्थ्य विभाग की 2 बजे की रिपोर्ट के बाद उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 114 नए मामले सामने आए हैं। इनमें देहरादून से 17, पौड़ी से तीन, उत्तरकाशी से चार, हरिद्वार से एक, अल्मोड़ा से 6, नैनीताल से 82 और ऊधम सिंह नगर से एक मामला सामने आया है। नैनीताल से जो 82 मामले सामने आए हैं इनमें से 80 मामले ऐसे हैं जो नई दिल्ली से ट्रेन के जरिए से हल्द्वानी आए थे।

देखें … उत्तराखंड के हर जिले से कोरोना वायरस के लेटेस्ट आंकड़े

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कुल 716 मामले..
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 45
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 16
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 11
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 08
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 164
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 48
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 224
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 28
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस – 21
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 05
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 70
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 62
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 14