पूर्व सीएम एनडी के बेटे रोहित की हत्या में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

0
1641

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी की हत्या की गुत्थी सुलझ ही गई। रोहित की मौत के दिन से बार-बार बयान बदलते जा रही पत्नी अपूर्वा को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने रोहित शेखर हत्याकांड में गिरफ्तार कर लिया है। पहले दिन से ही क्राइम ब्रांच की जांच अपूर्वा के इर्द-गिर्द घूम रही थी किंतु पुलिस को पुख्ता वैज्ञानिक तथा फॉरेंसिक रिपोर्ट वाले सबूतों का इंतजार था। दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी सार्वजनिक की। अपूर्वा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अपूर्वा का नारको टेस्ट करवाने की भी तैयारी कर रही है, क्योंकि अपूर्वा बार-बार बयान बदल रही है। इसके अलावा अब पुलिस का फोकस हत्या का मकसद जानने पर है कि आखिर हत्या के पीछे अवैध संबंध बड़ा कारण था या फिर संपत्ति पर कब्जा करना! इन दोनों मामलों में अभी कुछ और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। सबूत मिटाने को लेकर घरेलू नौकर गोलू के भी गिरफ्तार होने की संभावना है।
पिछले 1 सप्ताह से पुलिस लगातार अपूर्वा से पूछताछ कर रही थी। अपूर्वा लगातार अपने बयान बदलती जा रही थी और सबूत मिटाने के लिए अपूर्वा ने अपना मोबाइल भी फॉर्मेट कर दिया था। इसके अलावा पुलिस का फोकस इस बात पर भी था कि रोहित के कमरे से टिशू पेपर के माध्यम से खून किसने साफ किया और जब रोहित की हत्या का समय फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार रात के 1.30 से 2.30 के बीच था तो फिर सुबह 4.10 पर रोहित की महिला मित्र कुमकुम को किसने फोन किया! सीसीटीवी फुटेज से यह साफ हो गया कि रोहित के सौतेले भाई सिद्धार्थ से लेकर घर की तमाम नौकरानी और दूसरी मंजिल पर सोने वाले लोग सिद्धार्थ की पहली मंजिल पर स्थित आवास पर नहीं गए थे। रात को पहली मंजिल पर जाने वाली मात्र अपूर्वा और घरेलू नौकर गोलू ही थे।
पुलिस लगातार हत्या की कडि़यां जोड़ने पर लगी हुई थी एक-एक कर सारी कडि़यां जुड़ती चली गई और पुख्ता सबूत हाथ में आते ही पुलिस ने अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया। लगातार 16 अप्रैल से चली आ रही पूछताछ में अपूर्वा टूट चुकी थी और हत्या को हादसा अथवा गैर इरादतन हत्या ठहराने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही थी। फॉरेंसिक लैब विशेषज्ञों और सीबीआई की विशेष टीम भी सबूत जुटाने में लगी हुई थी और आखिरकार अपूर्वा गिरफ्तार हो ही गई।