वाह भई वाह : शहर का मेयर ऐसा… वार्ड दर वार्ड सफाई अभियान चलाये हुए हैं… खुद सफाई करके स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित भी कर रहे हैं

0
128
  • स्वच्छता के नारे को और अधिक बुलंद कर मेयर सुनील उनियाल गामा के नेतृत्व में “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान” पहुंचा वार्ड संख्या, 89 हरभजवाला में

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। यदि हम सभी अपने-अपने घरों के आगे साफ-सफाई रखें तो हमारा शहर स्वच्छ और सुंदर होगा। लेकिन अक्सर देखने में आता है कि तमाम लोग अपने घरों के आगे तो सफाई करते ही नहीं हैं, यहां तक कई बार देखने में आता है कि कुछ जगह लोग अपने घरों का कूड़ा पड़ोसी के यहां तक डाल देते हैं। आज सफाई में हम आपके यह लेक्चर सूम ही नहीं दे रहे हैं। बात स्वच्छता की हो रही है। पूरे देहरादून की हो रही है। देहरादून महानगर को स्वच्छ बनाने का ‘भगीरथ’ प्रयास कर रहे हैं मेयर सुनील उनियाल गामा। मेयर गामा वार्ड दर वार्ड स्वच्छता की अलख जगा रहे हैं। लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रहे हैं। नगर निगम की टीम के साथ वार्डों की सफाई के लिए जा रहे हैं साथ ही खुद भी सफाई करते हुए लोगों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं।

आज शुक्रवार को मेयर सुनील उनियाल गामा रायपुर विधानसभा के अंतर्गत वार्ड संख्या 89, हरभजवाला पहुंचे जहां उन्होंने क्षेत्रवासियों और नगर निगम की टीम के संग मिलकर क्षेत्र में 2 घंटे तक स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान के माध्यम से श्रमदान किया।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि स्वच्छता एक मिशन है, यह तब तक पूरा नहीं होगा जब तक देहरादून का प्रत्येक नागरिक स्वच्छता को लेकर गंभीर एवं जागरूक नहीं होगा उन्होंने बताया कि इस अभियान का मंतव्य ही यही है कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश जन जन तक पहुंचे और देहरादून देश के स्वच्छता शहरों की श्रेणी में सम्मिलित हो सके।

इस दौरान उन्होंने स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान में सम्मिलित होने वाले नागरिकों का आभार प्रकट कर अभिनंदन किया।