Big News : भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा गठित मानक क्लब के मेंटर्स का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

0
217
  • भारतीय मानक ब्यूरो देहरादून के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई ने आवश्यक प्रमाणन के बारे में एवं स्टैंडर्स क्लब के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा गठित मानक क्लब के मेंटर्स का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। आवासीय ट्रेंनिग  में केन्द्रीय विद्यालय, हायर सेकेंडरी स्कूल, नवोदय विद्यालय, पॉलिटेक्निक विद्यालय उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश एवं हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में गठित मानक क्लब के मेंटर्स ने प्रतिभाग किया।

मुख्य अतिथि एसबी जोशी एडिशनल डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में प्रदीप रावत मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून मौजूद रहे।

भारतीय मानक ब्यूरो देहरादून के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई एवं भारतीय मानक ब्यूरो के अन्य अधिकारियों ने भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा सभी मेंटर्स को भारतीय मानक ब्यूरो की गातिविधियों के बारे में जानकारी दी।

भारतीय मानक ब्यूरो देहरादून के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई ने आवश्यक प्रमाणन के बारे में एवं स्टैंडर्स क्लब के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मानक क्लब में होने वाली गतिविधियां एवं गाइड लाइन के बारे में बताया। मानक क्लब भविष्य में छात्रों को जीवन में गुणवत्ता एवं मानकीकरण को लेकर वैज्ञानिक स्वभाव को बढ़ाने एवं उनके अच्छे भविष्य का निमार्ण करने में सहायक होंगे। उक्त कार्यक्रम में उत्तराखण्ड़, उत्तर प्रदेश एवम हिमाचल के स्कूल एवं पॉलिटेक्टनिक कॉलेज के मेंटर्स ने प्रतिभाग किया।