Top News : नजीर बनाई ‘सरकार’ ने… सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों की जान बचाने को बड़ा कदम उठाया मुख्यमंत्री धामी ने, रेस्क्यू ऑपरेशन पर निरंतर निगरानी भी और राजकाज संचालन भी नहीं होने दे रहे अवरुद्ध

0
225

भुवन उपाध्याय (क्रांति मिशन)

सिलक्यारा (उत्तरकाशी)/देहरादून। नजीर बनाई ‘सरकार’ ने… सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों की जान बचाने को बड़ा कदम उठाया मुख्यमंत्री धामी ने, रेस्क्यू ऑपरेशन पर निरंतर निगरानी भी और राजकाज संचालन भी नहीं होने दे रहे अवरुद्ध। जी हां! … मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिन से सिलक्यारा, उत्तरकाशी में डटे हैं। धामी एक तरफ रेस्क्यू ऑपरेशन पर निरंतर निगरानी बनाए हुए हैं वहीं दूसरी ओर प्रदेश में विकास कार्य प्रभावित नहीं हों इसके लिए मातली (उत्तरकाशी) में स्थापित अस्थायी कैंप कार्यालय से ही शासकीय पत्रावलियों का निस्तारण भी कर रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने जरूरी शासकीय पत्रावलियों को निस्तारित करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लिया, टनल में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में जानकारी ली

मुख्यमंत्री धामी ने शुक्रवार को सिलक्यारा, उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने टनल में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तीव्र गति, एवं पूरी सावधानी के साथ अंतिम चरण के रेस्क्यू ऑपरेशन को संचालित किया जाए। उन्होंने कहा यह अत्यंत चुनौतीपूर्ण और जोखिम भरा रेस्क्यू अभियान है। टनल में फंसे 41 लोगों की बहुमूल्य जिंदगी को बचाने की जिम्मेदारी हम सब पर है। अभियान में जुटे लोगों को पूरी दक्षता, क्षमता, तत्परता और सावधानी के साथ मिशन को कामयाब बनाने में दिन रात जुटे रहना होगा। इस काम के लिए संसाधनों की कोई भी कमी नहीं होने दी जाएगी।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (से.नि) बी.के सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन, अपर सचिव (सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार) एवं एम.डी (एनएचआईडीसीएल ) महमूद अहमद, कमिश्नर गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडे, विधायक संजय डोभाल, विधायक सुरेश चौहान, रेस्क्यू आभियान के समन्वयक सचिव डॉ. नीरज खैरवाल, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, एसडीएफआर कमाडेंट मणिकांत मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

सीएम ने मातली अस्थायी कैंप कार्यालय से ही निस्तारित की शासकीय पत्रावलियां

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मातली (उत्तरकाशी) में स्थापित अस्थायी कैंप कार्यालय से ही शासकीय पत्रावलियों का निस्तारण किया और सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री धामी सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों की सकुशलता के लिए बुधवार से मातली में ही डटे हैं। शासकीय कार्य बाधित न हो, इसके मद्देनजर मातली से ही सीएम का अस्थायी कैम्प कार्यालय संचालित हो रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने जरूरी शासकीय पत्रावलियों को निस्तारित करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शाम को फिर मुख्यमंत्री ने सिलक्यारा पहुंचकर वहां चल रहे रेस्क्यू अभियान का निरीक्षण किया और अभियान में जुटी टीम से वार्ता कर आवश्यक जानकारी ली।