अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की प्रांतीय स्तर की महिला इकाई की प्रथम बैठक हुई, सदस्यों का स्वागत और एक वर्ष की कार्ययोजना पर चर्चा हुई

0
80

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की प्रांतीय स्तर की महिला इकाई की प्रथम बैठक प्रदेश अध्यक्ष रमा गोयल के नेतृत्व में हुई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य सदस्यों का स्वागत करना और आगामी एक वर्ष की कार्ययोजना पर चर्चा करना था। बैठक काफी सकारात्मक रही और सदस्यों ने अनेक महत्पूर्ण सुझाव दिए। मुख्य रूप से यह विचार बना कि यह संगठन समाज के विकास और वैश्य समाज को जोड़ने के कार्यों को अधिक बल देगा। चर्चा के केंद्र बिंदुओं में वैश्य महिलाओं का एक राष्ट्रीय सम्मेलन, किशोर किशोरियों में संस्कारों को बढ़ावा देने और इस आयु में आने वाली बुराईयों से बचने के उपायों से अवगत कराना, गरीब बच्चों की शिक्षा में सहयोग, समाज में कैंसर की जानकारी बढ़ाने और जांच शिविर का आयोजन, तीज मेला आदि थे। प्रदेश युवा अध्यक्ष लच्छू गुप्ता ने इस मीटिंग के लिए सारे संसाधन उपलब्ध कराए।

सभी को भगवान श्रीराम के स्तुति के कैलेंडर भी दिए। इस अवसर पर कविता अग्रवाल, निधि गर्ग, मोनिका अग्रवाल, प्रेम गुप्ता, चारु लता, आभा अग्रवाल, बबिता गुप्ता, ममता गर्ग, आशा गर्ग, रानी अग्रवाल, सरिता रानी, सिंधु गुप्ता, संगीता अग्रवाल आदि सदस्य उपस्थित रहे।