Big News : भविष्य निधि से संबंधित कोई भी समस्या है तो 28 अक्टूबर सोमवार को यहां चले आइए, निधि आपके निकट कार्यक्रम में पीएफ अधिकारी समस्या का करेंगे समाधान

0
12

क्रांति मिशन ब्यूरो 

देहरादून। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, (श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार), क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून द्वारा पूर्व की भांति इस माह भी “निधि आपके निकट 2.0” कार्यक्रम का आयोजन इस कार्यालय के अधिकार क्षेत्र के सातों जिलों में किया जाएगा। “निधि आपके निकट 2.0” कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपने सम्मानित अंशधारकों, पेंशनरों एवं नियोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करना एवं प्राप्त महत्वपूर्ण सुझावों से कार्यालय को अवगत कराना ताकि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अपनी सेवाओं में और मूल्यवृद्धि कर सके। 

क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-प्रथम विश्वजीत सागर ने बताया कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून द्वारा “निधि आपके निकट 2.0”  कार्यक्रम हर माह की 27 तारीख़ को आयोजित किया जाता रहा है। उक्त तारीख़ को अवकाश होने की स्थिति में “निधि आपके निकट 2.0” कार्यक्रम अगले कार्यदिवस को आयोजित किया जाता है। चूंकि दिनांक: 27.10.2024 को अवकाश है अतः इस माह यह कार्यक्रम अगले कार्यदिवस 28.10.2024 (सोमवार) को प्रातः 9:00 बजे से इंगित जिलों में इंगित स्थलों पर आयोजित किया जाएगा:-

जिले का नाम कार्यक्रम का स्थान
हरिद्वार मै॰ ई0पी0एफ0ओ0, डिस्ट्रिक्ट कम सर्विस सेंटर, सैक्टर-6, बी0एच0ई0एल0, हरिद्वार।
देहरादून मै॰ सोलिटेयर होटल,हरिद्वार रोड नियर रिसपना पुल, देहरादून। 
टिहरी गढ़वाल मै॰ मैक्स इन्फ्रा लिमिटेड, ढालवाला , टिहरी गढ़वाल। 
पौड़ी गढ़वाल मै॰ एच0एन0बी0 गढ़वाल यूनिवरसिटि, श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल। 
रुद्रप्रयाग मै॰ री-न्यू जल ऊर्जा , अगस्त्यमुनि,रुद्रप्रयाग।
चमोली मै॰ नगर पालिका परिषद, गौचर, चमोली।
उत्तरकाशी मै॰ नवयुग एंजिनीयरिंग कंपनी, उत्तरकाशी।

 

निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम के अंतर्गत भविष्य निधि अग्रिम के प्रकार,  पोर्टल या उमंग ऐप के माध्यम से अग्रिम दावे को प्रेषित करना, भविष्य निधि अग्रिम दावे हेतु जरूरी दस्तावेज़, विमुक्त कर्मचारी तथा स्वैच्छिक अंशदान आदि के विषय में जागरूक किया जाएगा। इस माह भी उक्त वर्णित सभी स्थलों पर पेंशनरों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक पेंशन हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की गयी है साथ ही साथ सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन भुगतान आदेश भी प्रदान किए जाएंगे।

हितधारकों कि सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस माह भी उपरोक्त कार्यक्रम कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की सहभागिता से उक्त लिखित स्थलों पर आयोजित किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक हितधारक उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग करें और इसका लाभ प्राप्त कर सकें। 

अतः सभी हितधारकों से अनुरोध है कि वे अवसर का लाभ उठाएँ व यदि उनका कोई सुझाव या शिकायत है तो तत्संबंधी तथ्यों के साथ उक्त कार्यक्रम में दिनांक: 28.10.2024 (सोमवार) को प्रतिभाग करें ताकि मामलों का निपटान उक्त कार्यक्रम के अंतर्गत त्वरित गति से किया जा सके।