वर्ष 2047 में भारत बनेगा विश्वगुरु, ‘कमल’ को मजबूत करेंगे तो सरस्वती-लक्ष्मी दोनों मिलेंगे : डा सुधांशु

0
394

भुवन उपाध्याय

देहरादून। राज्यसभा सांसद व भाजपा के केंद्रीय नेता डा सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि वर्ष 2047 में भारत बनेगा विश्वगुरु।  देश का वर्तमान वक्त ऐतिहासिक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। जिस तेज गति से भारत विकास पथ पर दौड़ रहा है,  उसे देखते हुए हम विश्व गुरू के लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे। विश्व के तमाम देश भारत की तरफ आशा भरी नजरों से टकटकी लगाये हुये हैं । डा सुधांशु त्रिवेदी नारद जयन्ती के अवसर पर विश्व संवाद केंद्र देहरादून की ओर से पंडित नैन सिंह रावत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे ।

डा सुधांशु त्रिवेदी ने कहा ‘कमल’ को मजबूत करेंगे तो सरस्वती-लक्ष्मी दोनों मिलेंगे। उन्होंने मीडिया का आह्वान किया कि जनता के कल्याण के लिये सच और तथ्यपूर्ण पत्रकारिता करें। समाज में जहां गलत हो रहा हो उसका बेख़ौफ पर्दाफ़ाश करें।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरोग्यम एजुकेशनल ट्रस्ट रुडकी के अध्यक्ष संदीप केडिया ने कहा उन्होंने विदेशी सरजमी पर व्यापार किया। विश्व के आधा दर्जन से अधिक देशों में व्यापार खूब किया। भारत में आज व्यापार के लिए परिस्थितियां बेहतरीन होने के चलते उन्होंने स्वदेश वापसी की और रुडकी में कार्य शुरु किया।

विश्व संवाद केंद्र देहरादून के निदेशक विजय कुमार ने कहा देवर्षि नारद ने सदैव लोकहित में संदेशों का आदान-प्रदान किया। हिमालय हुंकार पत्रिका के विशेषांक ‘स्वाधीनता के 75 वर्ष और मैं’ का विमोचन किया गया। विशेषांक संपादक आलोक द्वारा विशेषांक के बारे में विस्तार से जानकारी दी । इस अवसर पर कई पत्रकारों की सम्मान भी किया गया । संचालन हिमांशु अग्रवाल ने किया।

गरिमामय उपस्थिति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तराखंड प्रांत के प्रांत प्रचारक युद्धवीर जी,  विश्व संवाद केंद्र देहरादून के अध्यक्ष सुरेंद्र  मित्तल, क्षेत्र प्रचार प्रमुख जगदीश, विभाग प्रचारक भगवती, रणजीत सिंह ज्याला, राजकुमार टांक, राजेंद्र पंत,  रीता गोयल,   राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, राज्य आन्दोलनकारी सुशीला बलूनी, दिनेश उपमन्यु, बलदेव पारासर, प्रेम चमोला, डा देवेंद्र भसीन, विनय गोयल आदि।